Adani Group: ने किया इस कंपनी को खरीदने का फ़ैसला अधिग्रहण के लिए मिली हरी झंडी

Big Win

अडानी पावर, अडानी समूह की एक प्रमुख कंपनी, ने हाल ही में एक बड़ी सफलता हासिल की है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने इसे लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड का अधिग्रहण करने की मंजूरी दे दी है। यह कंपनी भारत में थर्मल पावर के उत्पादन में लगी हुई थी और हाल के समय में, भारी कर्ज के चलते, कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (CIRP) से गुजर रही थी। इस अधिग्रहण के बीच, अडानी पावर के शेयर्स ने 1.71% की मामूली गिरावट के साथ 521.90 रुपये पर कारोबार किया।

Deal Value

इस डील को ₹4101 करोड़ में अंतिम रूप दिया गया। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन (PFC) ने भी इस अधिग्रहण में रुचि दिखाई थी, लेकिन अंत में अडानी पावर ने बाजी मारी। अनिल अग्रवाल की ट्विन स्टार टेक्नोलॉजीज ने भी प्रपोजल दिया था, जिसे खारिज कर दिया गया।

Port Acquisition

एक अन्य बड़ी खबर में, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (APSEZ) ने ओडिशा के गोपालपुर पोर्ट्स में 95% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने का ऐलान किया। इस अधिग्रहण को 3,350 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर अंजाम दिया गया। गोपालपुर पोर्ट, जिसकी वार्षिक क्षमता दो करोड़ टन है, ओडिशा के गंजाम जिले में स्थित है।

इन अधिग्रहणों के माध्यम से अडानी समूह ने न केवल अपने व्यवसाय को मजबूत किया है बल्कि भारत के ऊर्जा और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में अपनी उपस्थिति को भी बढ़ाया है। यह सफलता निवेशकों और बाजार विश्लेषकों के लिए भी एक महत्वपूर्ण संकेत है, जिससे अडानी समूह के प्रति विश्वास में वृद्धि हो सकती है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *