ireda share

IREDA शेयर पर एक्सपर्ट्स ने दी अपनी बड़ी राय : IREDA Share

IREDA की तेजी

सरकारी क्षेत्र की कंपनी IREDA के शेयर में आज 3% की तेजी देखी गई है, जिससे यह ₹164.70 प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया है। कंपनी ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण अपडेट साझा किया है कि उन्होंने गुजरात के गांधीनगर स्थित Gift City में एक नया ऑफिस खोला है। इस ऑफिस के माध्यम से, कंपनी विदेशी करेंसी में डेट विकल्प प्रदान करेगी, जो हेजिंग, ग्रीन हाइड्रोजन, और रिन्युएबल एनर्जी मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट्स को फाइनेंसिंग में सहायता करेगा।

सर्किट फिल्टर अपडेट

हाल ही में BSE ने एक सर्कुलर जारी कर कहा कि IREDA के सर्किट फिल्टर को 5% से बढ़ाकर 20% कर दिया गया है। इससे किसी एक ट्रेडिंग सेशन में शेयर की कीमत 20% तक बढ़ सकती है या गिर सकती है। यह संशोधन IREDA के लिए बाजार में अधिक स्थिरता और वृद्धि की संभावना को दर्शाता है।

IPO से अब तक की यात्रा

IREDA का IPO नवंबर 2023 में ₹32 प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर लॉन्च हुआ था। दिसंबर के पहले हफ्ते में शेयर ₹57 पर लिस्ट हुआ और अब तक इसमें उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। यह शेयर ₹214 के उच्चतम स्तर तक पहुंच गया था और हालांकि इस स्तर से गिरावट भी आई, फिर भी निवेशकों को अच्छे रिटर्न का अनुभव हुआ है।

एक्सपर्ट की सलाह

मार्केट एक्सपर्ट राजेश सातपुते से जब CNBC-Awaaz के Traders Hotline में एक दर्शक ने पूछा कि IREDA के 500 शेयर ₹162 के भाव पर खरीदने के बाद, शेयर की कीमत कब तक ₹200 के पार जा सकती है, तो उन्होंने सलाह दी कि मौजूदा स्तर पर इस शेयर को Hold करना चाहिए और ₹150 के भाव पर स्टॉपलॉस लगाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि ₹180 के भाव पर पहला रेजिस्टेंस होगा और इसके बाद शेयर ₹200 के पार जा सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *