Tata Group

टाटा की ये कंपनी कर रही है प्लान इस बड़ी कंपनी को खरीद ने की : Tata Group

Retail Sale Plan

गॉडफ्रे फिलिप्स अपनी ग्रोसरी चेन, 24सेवन को बेचने की योजना पर विचार कर रहा है। इस बिक्री के लिए प्रमुख दावेदारों में टाटा ग्रुप की ट्रेंट, मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल, और राधाकिशन दमानी की एवेन्यू सुपरमार्ट्स शामिल हैं। बिक्री का फैसला अंततः वैल्युएशन पर निर्भर करेगा।

Business History

24सेवन, जिसे 2005 में स्थापित किया गया था, वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, और हैदराबाद में 145 स्टोर्स का संचालन कर रही है। यह चेन किराना सामान, स्टेपल्स, स्नैक्स, पेय पदार्थों के साथ-साथ कलरबार ब्यूटी ब्रांड के उत्पाद और व्यक्तिगत देखभाल के सामान भी प्रदान करती है। कुछ बड़े स्टोर्स में तैयार खाद्य पदार्थ भी उपलब्ध कराए जाते हैं।

Potential Expansion

इस कारोबार को बेचने के बावजूद, 24सेवन का विस्तार संभव है, जिसमें किराना, स्टेपल्स, और यहां तक कि इन-स्टोर कैफे भी शामिल हो सकते हैं।

Major Contenders

टाटा ग्रुप की ट्रेंट लिमिटेड, जो स्टार बाजार का संचालन करती है, इस अधिग्रहण के माध्यम से अपने व्यापार का विस्तार कर सकती है। रिलायंस रिटेल, जिसका 7-इलेवन ब्रांड के साथ सहयोग है, भी इस चेन को अपनी व्यवसायिक योजनाओं में मिला सकती है। डीमार्ट के मालिक राधाकिशन दमानी भी 24सेवन में रुचि रखते हैं।

इस प्रकार की जानकारी से न सिर्फ निवेशकों को, बल्कि आम जनता को भी उनके दैनिक खरीददारी के विकल्पों के बारे में अहम सूचनाएं मिलती हैं। यह समझने में मदद करता है कि किस तरह से बड़ी कंपनियां मार्केट में अपनी पहुँच और प्रभाव को बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *