Tata Group

टाटा ग्रुप की इस कंपनी के स्टॉक हुए अपर सर्किट : Tata Group Stocks

Market Impact

टाटा केमिकल्स के शेयर में हाल ही में 3% की बढ़ोतरी देखी गई है, जिसका मुख्य कारण चीन से आई सोडा ऐश की कीमतों के बढ़ने की खबर है। चीन की रिपोर्ट के अनुसार, सोडा ऐश की कीमतें पिछले तीन महीनों में सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। इस खबर ने ग्लोबल मार्केट में सोडा ऐश निर्माता कंपनियों के शेयरों में तेजी ला दी है।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह बढ़ोतरी टाटा केमिकल्स जैसी कंपनियों के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकती है। इससे उन्हें अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने का मौका मिल सकता है, जिससे उनकी आमदनी में वृद्धि होगी और साथ ही मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी।

Stock Performance

खबर के प्रभाव से टाटा केमिकल्स का शेयर मूल्य 1130 रुपये के पार चला गया है, जबकि पिछले एक महीने में इसमें 4% की गिरावट आई थी। हालांकि, अगर हम एक साल की अवधि को देखें, तो शेयर में 20% की वृद्धि हुई है, और पिछले तीन सालों में इसमें 50% की बढ़ोतरी देखी गई है।

Comparative Analysis

डीसीडब्ल्यू और GHCL जैसी अन्य कंपनियाँ भी इस खबर के चलते प्रभावित हुई हैं। डीसीडब्ल्यू का शेयर तीन फीसदी बढ़कर 56 रुपये के पार पहुंच गया है, जबकि इसकी एक साल की ग्रोथ 25% और तीन साल की 75% रही है। इसके अलावा, GHCL के शेयर में भी एक हफ्ते में 1% की वृद्धि हुई है और तीन साल में इसने 120% का रिटर्न दिया है।

ये आंकड़े दिखाते हैं कि किस तरह ग्लोबल इवेंट्स और मार्केट ट्रेंड्स शेयर मार्केट में तेजी ला सकते हैं और निवेशकों के लिए अवसर प्रदान करते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *