banking stock

Banking Stock: यह बैंकिग स्टॉक दे सकता है भारी नुकसान

Market Impact

अमेरिका में Banking Crisis की चर्चा फिर गरम है। पिछले साल के संकट के बाद, जहां कई बैंकों का पतन हुआ, अब New York Community Bank भी खतरे में है। इसकी शुरुआत Signature Bank के डूबने से हुई थी, जिसे NYCB ने खरीदा था। Moody’s ने हाल ही में NYCB की Credit Rating को घटा दिया है, जिससे इसके शेयरों में 31% की गिरावट देखी गई।

इस घोषणा के बाद, NYCB के Shares में एक महीने में 70% की गिरावट आई। इसका Market Cap 7 अरब डॉलर से अधिक गिर गया, जो 1997 के बाद सबसे निम्न स्तर है। सौभाग्य से, इसके 60% Assets FDIC Insurance में कवर हैं, जो Silicon Valley Bank के मामले में केवल 10% था।

Recent Announcement

NYCB ने पिछले हफ्ते एक Shocking Announcement की थी कि उसे Commercial Real Estate Market में घाटा हुआ है। Moody’s के मुताबिक, बैंक कई चुनौतियों से जूझ रहा है और इसके लिए कर्ज का भुगतान मुश्किल हो सकता है।

Liquidity Concerns

इसका एक तिहाई Deposits Insurance के दायरे में नहीं हैं, जो इसे Funding और Liquidity के दबाव में डाल सकता है। Treasury Secretary Janet Yellen ने बताया कि सरकार बैंकिंग संकट पर नज़र रखे हुए है और Regulators Real Estate Loan के जोखिम को संभालने में जुटे हैं।

Last Year’s Crisis

2022 में, Silicon Valley Bank और Signature Bank डूब गए थे, जिनका Combined Assets 319 अरब डॉलर था। First Republic Bank भी डूबने के कगार पर था। इस बैंकिंग संकट से अमेरिकी बैंकों को 620 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था।

About The Author

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *