Govt Stock

एक्सपर्ट्स ने दी इस सरकारी स्टॉक पर अपनी बड़ी राय: Govt Stock

Market Trend

शेयर बाजार में हालिया गिरावट ने कई सरकारी कंपनियों के शेयरों पर असर डाला है, जिनमें NBCC (India) Ltd प्रमुख है। मंगलवार को इस कंपनी के शेयर में मामूली गिरावट दर्ज की गई, जिसका बंद भाव 125.55 रुपये था। बुधवार को रामनवमी के अवसर पर बाजार बंद रहे, जिससे इस गिरावट पर विचार करने का समय मिला।

Brokerage Opinion

प्रतिष्ठित ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने NBCC (India) के शेयरों को लेकर एक सकारात्मक नजरिया प्रस्तुत किया है। उनका अनुमान है कि यह शेयर 159 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है और उन्होंने इस पर ‘Buy’ रेटिंग दी है। इस ब्रोकरेज फर्म का यह विश्वास 5 फरवरी 2024 को शेयर के 176.50 रुपये के हाई स्तर को देखते हुए और भी मजबूत हुआ है।

Quarterly Results

वित्तीय परिणामों की बात करें तो, दिसंबर तिमाही में NBCC (India) ने 2471.51 करोड़ रुपये की आय दर्ज की, जो पिछली तिमाही से 16.08% अधिक है और पिछले वर्ष की समान तिमाही से 12.79% अधिक है। कंपनी ने इस तिमाही में 113.60 करोड़ रुपये का प्रॉफिट भी दर्ज किया है, जो इसके स्थायित्व और वृद्धि की क्षमता को दर्शाता है।

Shareholding Pattern

शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, 31 दिसंबर 2023 तक NBCC (India) के प्रमोटरों के पास कंपनी की 61.75% हिस्सेदारी है। इसके अलावा, FII (विदेशी निवेशक) के पास 4.46% और DII (घरेलू निवेशक) के पास 10.41% हिस्सेदारी है, जो कंपनी के प्रति निवेशकों के विश्वास को दर्शाता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *