Tata Group: का ये स्टॉक कर रहा निवेशको को नाराज़ लगातार गिर रहा है निचे

Market Turmoil

टाटा इन्वेस्टमेंट का उतार-चढ़ाव

बाजार में हलचल हमेशा से निवेशकों के लिए एक पहेली रही है, और जब बात आती है टाटा ग्रुप के शेयरों की, तो यह और भी दिलचस्प हो जाता है. हाल ही में, टाटा इन्वेस्टमेंट (Tata Investments Share) के शेयर में देखने को मिली भारी गिरावट ने कई निवेशकों को चिंतित कर दिया है. पिछले 12 कारोबारी सत्रों में इसके शेयर की कीमत में करीब 42% की भारी गिरावट दर्ज की गई है, जो कि चिंताजनक है. खासकर जब यह शेयर 7 मार्च को अपने 52 वीक के हाई लेवल 9,756.85 रुपये पर पहुंच गया था, और उसके बाद से ही इसमें लगातार गिरावट आ रही है.

एक महीने में गिरावट

पिछले एक महीने में, इस शेयर ने निवेशकों को 20% का निगेटिव रिटर्न दिया है. यह उन निवेशकों के लिए नुकसान का सौदा साबित हुआ है जिन्होंने हाल ही में इसमें निवेश किया था. और तो और, टाटा इन्वेस्टमेंट का मार्केट कैपिटलाइजेशन भी 7 मार्च को ₹49,365 करोड़ से घटकर अब 28,700 करोड़ रुपये हो गया है, जिससे निवेशकों को 20 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

लंबी अवधि का परिदृश्य

फिर भी, एक साल के दौरान इस शेयर ने 202% का रिटर्न दिया है, जो इसके लो लेवल 1,730 रुपये से तीन गुना अधिक है. यह दिखाता है कि लंबी अवधि में निवेश करने वालों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है. हालांकि, शेयर बाजार में निवेश करते समय सावधानी बरतना जरूरी है और हमेशा मार्केट एक्सपर्ट्स की सलाह लेनी चाहिए.

इस उतार-चढ़ाव भरे माहौल में, निवेशकों को धैर्य और शोध के साथ कदम उठाने चाहिए. बाजार की इन हलचलों का अध्ययन करने से निवेशकों को बेहतर निर्णय लेने में मदद मिल सकती है.

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *