अरे बाप रे ! इस 1 रूपये वाले स्टॉक ने मचाया बवाल: Stocks

Stock Surge

शुक्रवार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की चर्चित कंपनी, Vision Cinemas के शेयर्स में अद्भुत उछाल देखा गया। ट्रेडिंग सेशन के दौरान इसमें अपर सर्किट देखने को मिला, जिसका अर्थ है कि शेयर की मांग उसकी आपूर्ति से कहीं ज्यादा थी। मौजूदा शेयर की कीमत मात्र 2 रुपये से भी कम है, जो निवेशकों के लिए काफी आकर्षक हो सकती है।

Quarterly Results

दिसंबर 2023 की तिमाही में Vision Cinemas को 0.41 करोड़ रुपये का घाटा हुआ, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में घाटा 0.07 करोड़ रुपये था। यह जानकारी निवेशकों के लिए थोड़ी चिंताजनक हो सकती है, लेकिन यह भी दर्शाता है कि कंपनी मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

Market Update

घरेलू शेयर बाजारों में भी पॉजिटिव ट्रेंड देखने को मिला, जहाँ BSE Sensex और NSE Nifty दोनों में तेजी आई। Sensex 376.26 अंकों की बढ़त के साथ 72,426.64 पर बंद हुआ, वहीं Nifty ने 129.95 अंकों की बढ़त के साथ 22,040.70 पर अपना दिन समाप्त किया। इससे निवेशकों में उत्साह और आशावाद का माहौल बना है।

Analysis

Vision Cinemas के शेयर्स में आई इस तेजी के पीछे कई कारण हो सकते हैं। कंपनी के नतीजे भले ही उम्मीद से कम रहे हों, पर इसके शेयर्स में वृद्धि बाजार के सकारात्मक रुख को दर्शाती है। निवेशकों को इस बात का भी विचार करना चाहिए कि लॉन्ग टर्म में कंपनी की ग्रोथ पोटेंशियल क्या है और क्या यह उनके निवेश के लिए सही समय है।

निवेशकों के लिए यह एक महत्वपूर्ण समय है, जब वे बाजार की गतिविधियों पर नज़र रखें और समझदारी से निवेश के निर्णय लें। Vision Cinemas के आने वाले समय में कैसे प्रदर्शन करेगी, यह अभी कहना मुश्किल है, पर निवेशकों को इसके विकास पथ पर बारीकी से नज़र रखनी चाहिए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *