Reliance Group : के इस स्टॉक ने मार्केट में मचाई ख़लबली एक्सपर्ट ने क्या कह दिया इसे लेकर

Alok Industries Share Price Surge

Market Trends

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली आलोक इंडस्ट्रीज ने बाजार में एक नई उछाल का संकेत दिया है। इस कंपनी के शेयर की कीमत में हाल ही में देखी गई वृद्धि से निवेशकों का ध्यान खींचा गया है। आलोक इंडस्ट्रीज का शेयर प्राइस 28.38 रुपए पर पहुँच गया है, जो कि सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन 5% की बढ़त के साथ बंद हुआ। जनवरी 2024 में, इसकी कीमत 39.24 रुपये तक बढ़ गई थी, जो कि निवेशकों के लिए एक आकर्षक बिंदु रहा है।

Ownership Details

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आलोक इंडस्ट्रीज में 40.01% हिस्सेदारी हासिल की है, जो 19,865,33,333 शेयरों के बराबर है। इसके अलावा, JM Financial Asset Reconstruction के पास भी कंपनी के 34.99% शेयर हैं। यह साझेदारी कंपनी के भविष्य की दिशा और विकास की संभावनाओं को नई परिभाषा देती है।

Leadership Change

कंपनी ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की, जिसमें बताया गया कि सीईओ राम राकेश गौड़, 31 मार्च 2024 से कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नहीं रहेंगे और उनकी जगह हर्ष बापना को नया सीईओ नियुक्त किया गया है। यह परिवर्तन कंपनी की रणनीति और विकास योजनाओं में नई ऊर्जा ला सकता है।

Market Performance

शेयर बाजार में चल रहे उतार-चढ़ाव के बीच, आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर ने निवेशकों को एक नया आकर्षण प्रदान किया है। बीएसई और निफ्टी दोनों ही सोमवार को अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुँच गए, जिससे बाजार में नई गतिविधियों की उम्मीद जागी है।

Disclaimer

इस लेख में दी गई जानकारी केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है। शेयर बाजार में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य लें।

इस तरह के विश्लेषण और अपडेट्स के साथ, निवेशक और बाजार प्रेमी आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर में हो रही गतिविधियों पर नज़र रख सकते हैं और बाजार की धारा के साथ चल सकते हैं।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *