Dividend stock

इस कंपनी ने दिया निवेशको को आज तक का सबसे तगड़ा डिविडेंड : Dividend Stock

Record Dividend

स्वराज इंजन्स लिमिटेड ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी की घोषणा की है। कंपनी ने इस वर्ष अपने इतिहास का सबसे बड़ा डिविडेंड देने का निर्णय लिया है, जिसकी घोषणा हाल ही में की गई। इस साल, कंपनी ने प्रति शेयर 95 रुपए का डिविडेंड देने का निर्णय लिया है, जो कि 950 फीसदी के बराबर है। इसका मतलब यह है कि यदि आपके पास कंपनी के 100 शेयर हैं, तो आपको 9,500 रुपए का डिविडेंड मिलेगा। यह निर्णय निवेशकों के लिए विशेष रूप से लाभकारी सिद्ध हो सकता है, जो लंबे समय से कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं।

Stock Performance

स्वराज इंजन्स का शेयर मूल्य हाल के दिनों में काफी उत्साहित करने वाला रहा है। पिछले 5 दिनों में शेयर की कीमत में 1.45 फीसदी का उछाल आया है और एक महीने के दौरान यह 12.39 फीसदी बढ़ी है। यदि हम 6 महीने की अवधि को देखें, तो यह 21.05 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ और एक साल में 57.15 फीसदी की वृद्धि के साथ शेयर बाजार में अपनी मजबूत स्थिति बनाए हुए है। इस प्रकार की वृद्धि निवेशकों को आकर्षित करती है और उनका विश्वास कंपनी में बढ़ाती है।

Profit Growth

वित्तीय प्रदर्शन की बात करें तो, स्वराज इंजन्स ने चौथी तिमाही में अपने मुनाफे में भी वृद्धि दर्ज की है। कंपनी का मुनाफा पिछले वर्ष के मुकाबले बढ़कर 35.1 करोड़ रुपए हो गया है, जो पहले 34.9 करोड़ रुपए था। यह वृद्धि उनकी सामर्थ्य और मार्केट में स्थायित्व को दर्शाती है। EBITDA भी 48.1 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है, जो कि प्रभावशाली वृद्धि है। ये आंकड़े कंपनी की सोलिड वित्तीय हालत और आगे बढ़ने की क्षमता को बयान करते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *