Tata Group Stock Big Update

Tata Stock: बहुत बुरी खबर आई टाटा ग्रुप निवेशकों के लिए

Growth Forecast

TATA Motors, भारतीय वाहन उद्योग में एक अग्रणी नाम, ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए घरेलू यात्री वाहन बाजार की वृद्धि दर को लेकर एक महत्वपूर्ण अनुमान जारी किया है। शैलेश चंद्रा, टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक, के अनुसार, यह वृद्धि दर 5% से कम रहने की संभावना है। इसके पीछे कई कारण हैं, जिनमें मुख्य रूप से ऊंचे आधार प्रभाव और उद्योग से जुड़ी कुछ चुनौतियाँ शामिल हैं।

EV Sales Boost

चंद्रा ने आगे कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) की बिक्री में वृद्धि होने की संभावना है, यहां तक कि जब चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में धीमापन देखा जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि CNG और EV सेगमेंट में मजबूत पोर्टफोलियो वाली कंपनियाँ इस बदलाव का नेतृत्व करेंगी।

Tata Group Stock Big Update

Charging Infrastructure

ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार के लिए, टाटा मोटर्स ने एक खुली रणनीति अपनाई है। यह रणनीति सभी चार्ज पॉइंट ऑपरेटर्स और पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनियों के साथ सहयोग पर आधारित है, जिससे चार्जिंग स्टेशनों की उपलब्धता में वृद्धि होगी।

Upcoming EV Models

विशेष रूप से, टाटा मोटर्स ने अगले 18 महीनों में 15-20 शहरों में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विशेष बिक्री नेटवर्क के विस्तार की योजना बनाई है। इसके अलावा, 2024 में इलेक्ट्रिक SUV Curvv और Harrier EV को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिससे बाजार में उनकी पोजीशन मजबूत होगी।

Market Outlook

टाटा मोटर्स का यह अनुमान न केवल उद्योग के समग्र परिदृश्य पर आधारित है, बल्कि यह आर्थिक स्थितियों, ब्याज दरों, और ईंधन की कीमतों जैसे अन्य कारकों पर भी निर्भर करता है। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों पर अपने दांव को मजबूती से पेश कर रही है, और इसके उज्ज्वल भविष्य की उम्मीद कर रही है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *