Dividend Stock

टाटा ग्रुप की इस कंपनी की तरफ से निवेशको के लिए डिविडेंड का तोहफा: Tata Group

Q4 Earnings Overview

टाटा कम्युनिकेशन्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही के लिए अपने परिणामों की घोषणा की है, जिसमें मिश्रित नतीजे देखने को मिले हैं। कंपनी का नेट प्रॉफिट 1.5% की हल्की गिरावट के साथ 321 करोड़ रुपए रहा, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में कम है। हालांकि, रेवेन्यू में 24.6% की बड़ी वृद्धि हुई है, जिसकी वजह से यह 5692 करोड़ रुपए तक पहुँच गया। इसका मुख्य कारण कंपनी का डेटा सेवाओं में मजबूत प्रदर्शन रहा है, जहाँ 26.9% की वृद्धि के साथ डेटा रेवेन्यू 4656 करोड़ रुपए तक पहुँच गया। इस उल्लेखनीय वृद्धि के बावजूद, EBITDA मार्जिन में 408 बेसिस प्वाइंट्स की गिरावट आई है, जो अब 18.6% है।

Financial Year Review

वित्तीय वर्ष 2024 के लिए टाटा कम्युनिकेशन्स का कुल प्रदर्शन चर्चा का विषय है। कुल रेवेन्यू में 17.5% की बढ़ोतरी के साथ, यह 20969 करोड़ रुपए तक पहुंच गया, जिसमें डेटा सेवाओं का योगदान सराहनीय रहा। हालांकि, नेट प्रॉफिट में 46.1% की भारी गिरावट के साथ यह मात्र 968 करोड़ रुपए रह गया, जो कि निवेशकों के लिए चिंता का विषय हो सकता है। EBITDA में भी 2% की गिरावट दर्ज की गई, और एबिटा मार्जिन में 403 बेसिस प्वाइंट्स की गिरावट हुई, जिससे यह 20.2% पर आ गया।

Dividend Announcement

टाटा कम्युनिकेशन्स ने अपने निवेशकों के लिए एक आकर्षक डिविडेंड की घोषणा की है, जो कि निवेशकों के लिए खुशखबरी ला सकती है। कंपनी के बोर्ड ने 10 रुपए के फेस वैल्यु पर 167% के फाइनल डिविडेंड, यानी प्रति शेयर 16.7 रुपए की घोषणा की है। यह डिविडेंड AGM की बैठक में अंतिम रूप से मंजूरी के बाद लागू होगा। पिछले वर्ष की तुलना में इस बार का डिविडेंड कम है, क्योंकि पिछले साल 21 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया गया था। फिलहाल इस स्टॉक की डिविडेंड यील्ड 1.11% है, जो कि निवेशकों को आकर्षित कर सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *