vedanta share

Vedanta ने बनाया निवेशको के लिए मुनाफे और कमाई के लिए बड़े प्लान : Vedanta Company

Growth Strategy

वेदांता, जो कि एक नकदी संकट का सामना कर रही है, ने अपनी ग्रोथ और बैलेंस शीट को मजबूत बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनाई हैं। अनिल अग्रवाल, जो कि वेदांता रिसोर्सेज के पीछे के प्रमुख व्यक्ति हैं, ने हाल ही में घोषणा की है कि यह कंपनी अगले दो साल में अपने ऑपरेटिंग प्रॉफिट को $750 मिलियन तक बढ़ा देगी। यह आंकड़ा वित्तीय वर्ष 2024 के लिए अनुमानित $500 मिलियन के EBITDA के मुकाबले 50% की वृद्धि को दर्शाता है। यह लक्ष्य कंपनी के उस निर्णय के बाद आया है जिसमें मुंबई स्थित वेदांता लिमिटेड को छह अलग-अलग कंपनियों में विभाजित किया जाना है।

Debt Reduction Plan

शेयरधारकों को भेजे गए एक पत्र में, अनिल अग्रवाल ने बताया कि नए वित्तीय वर्ष में उनका ध्यान बैलेंस शीट को मजबूत बनाने और निरंतर ग्रोथ को सुनिश्चित करने पर होगा। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी जोर दिया कि वेदांता रिसोर्सेज अपने कर्ज बोझ को कम करने की दिशा में भी काम करेगी। इस काम के लिए कंपनी देश-विदेश के कई कर्जदाताओं से संपर्क में है। हाल ही में J.P. Morgan ने एक रिपोर्ट में कहा था कि कर्ज कम करने की योजना और वेदांता डीमर्जर की प्रगति छोटी अवधि में कंपनी के प्रदर्शन पर महत्वपूर्ण असर डालेगी।

Demerger Progress

वेदांता ने 29 सितंबर को अपनी डीमर्जर स्कीम की घोषणा की थी, जिसके अनुसार कंपनी अपने विभिन्न कारोबारों को छह अलग-अलग सूचीबद्ध कंपनियों में विभाजित करेगी। इस योजना का मुख्य उद्देश्य नए अवसरों पर ध्यान केंद्रित करना और कारोबार को नई दिशा प्रदान करना है। बाजार विश्लेषकों का मानना है कि अगर इस डीमर्जर में देरी होती है, तो यह वेदांता के लिए नकारात्मक संकेत हो सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *