Ambani will buy a big solar company

Ambani ख़रीदेंगे एक बड़ी सोलर कंपनी को, जाने इसका नाम

Solar Power Expansion

रिलायंस इंडस्ट्रीज, जो मुकेश अंबानी की अगुवाई में ऊर्जा, पेट्रोकेमिकल्स, टेक्सटाइल्स, नेचुरल रिसोर्सेज और टेलीकॉम जैसे कई क्षेत्रों में अग्रणी है, ने MSEB सोलर एग्रो पावर से MSKVY नाइनटीन्‍थ सोलर SPV और MSKVY ट्वेंटी-सेकेंड सोलर SPV में 100% हिस्सेदारी खरीदने का निर्णय लिया है। इसका मतलब है कि कंपनी अब महाराष्ट्र में 128 मेगावाट की सोलर क्षमता विकसित करेगी, जो मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना 2.0 के तहत होगा। यह अप्रैल 2024 के अंत में पूरा होने की उम्मीद है।

ब्रोकरेज फर्म्स का विश्वास

UBS और मोतीलाल ओसवाल, दोनों ही प्रतिष्ठित ब्रोकरेज फर्मों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों पर अपने टारगेट प्राइस को बढ़ाया है। UBS ने इसे 3000 रुपये से बढ़ाकर 3,400 रुपये किया है, जबकि मोतीलाल ओसवाल ने 3210 रुपये का टारगेट तय किया है। इससे यह स्पष्ट होता है कि निवेशकों और बाजार विश्लेषकों का विश्वास रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रति मजबूत है।

निवेशकों के लिए खुशखबरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है, 0.30% की तेजी के साथ 2909.90 रुपये पर पहुंच गया। छह महीने में 24.19% और एक साल में 29.31% का रिटर्न दिया है। पांच साल के दौरान, कंपनी ने निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है।

गीगा क्षेत्र का विकास

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात के जामनगर में 5,000 एकड़ में नवीन ऊर्जा गीगा क्षेत्र विकसित कर रही है, जिसमें फोटोवोल्टिक पैनल, ईंधन सेल सिस्टम, हरित हाइड्रोजन, एनर्जी स्टोरेज, और पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए पांच गीगा कारखाने शामिल होंगे। यह कदम रिलायंस के नवीनीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *