Again a big update came related to Vedanta stock

फिर आया बहुत बड़ा अपडेट Vedanta स्टॉक से जुड़ा, जाने क्या हुआ

Mega Investments

माइनिंग सेक्टर के दिग्गज, वेदांता ने एक बड़े पैमाने पर निवेश की घोषणा की है, जिसमें एल्यूमीनियम, जिंक, आयरन ओर, स्टील, और ऑयल एंड गैस जैसे कई महत्वपूर्ण क्षेत्र शामिल हैं। इस निवेश का आकार भारी है, कुल 50,000 करोड़ रुपये (लगभग 6 बिलियन डॉलर)। PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के अधिकारियों ने इस निवेश के माध्यम से वेदांता के वार्षिक EBITDA को कम से कम 20,750 करोड़ रुपये तक बढ़ाने की उम्मीद जताई है।

कंपनी ने 50 से अधिक एक्टिव प्रोजेक्ट्स और एक्सपेंशन की योजना के साथ अपने ग्रोथ को तेज करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। इन पहलों से 6 बिलियन डॉलर से अधिक की इंक्रीमेंटल रेवेन्यू की संभावना जताई गई है।

वेदांता की रणनीतिक योजनाओं पर चर्चा करते हुए, कंपनी के चेयरमैन, अनिल अग्रवाल ने उत्साहित होकर कहा कि कंपनी अगले 25 सालों में नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयार है। वाइस चेयरमैन, नवीन अग्रवाल ने भी प्रेजेंटेशन के दौरान कंपनी की विस्तृत रणनीतिक योजनाओं को साझा किया।

वेदांता लिमिटेड, जो अनिल अग्रवाल के नेतृत्व में है, इंडियन और ग्लोबल मार्केट दोनों में मजबूत पकड़ रखती है। कंपनी विविधतापूर्ण सेक्टर्स में अपनी मौजूदगी दर्ज कराती है, जिसमें ऑयल एंड गैस, जिंक, सिल्वर, लेड, एल्यूमीनियम, क्रोमियम, कॉपर, और निकल जैसे मेटल्स और मिनेरल्स शामिल हैं

आयरन ओर और स्टील प्रोडक्शन से लेकर कोल और रिन्युएबल एनर्जी स्रोतों तक, वेदांता ने अपने पोर्टफोलियो को विस्तारित किया है। हाल ही में, कंपनी ने सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग और डिस्प्ले ग्लास प्रोडक्शन जैसे उभरते क्षेत्रों में भी अपने कदम रखे हैं, जो इसकी वृद्धि और विस्तार की ओर इशारा करता है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *