Psu stock

PSU स्टॉक्स बने रॉकेट निवेशक बने मालामाल : PSU Stocks

Defence PSU Boom

Aerospace और Defence Sector की भारतीय कंपनी

भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (Bharat Dynamics Ltd), जो कि एक नामी डिफेंस पीएसयू है, के शेयरों में हाल ही में उछाल देखने को मिला है। जी बिजनेस की एक खास खबर के अनुसार, यह कंपनी Egypt को अपनी Akash एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम का निर्यात कर सकती है। सूत्रों की मानें तो, Egypt इस सिस्टम के 15 यूनिट्स खरीद सकता है, जिसकी अनुमानित कीमत ₹5,000-6,000 करोड़ हो सकती है।

पिछले 6 महीनों में शानदार प्रदर्शन

डिफेंस पीएसयू स्टॉक ने अपने निवेशकों को पिछले 6 महीनों में 85% का रिटर्न दिया है, जो कि किसी भी मापदंड पर उल्लेखनीय है। यह सरफेस टू एयर मिसाइल सिस्टम, जिसे Akash कहा जाता है, की एक्युरेसी 97% से अधिक बताई गई है और इसका एरर मार्जिन मात्र ±3% है।

विस्तार की संभावनाएं

BDL ने हाल ही में अर्मेनिया को भी आकाश मिसाइल सिस्टम बेचा था और अब यह बड़ा एक्सपोर्ट ऑर्डर उन्हें और भी मजबूती प्रदान कर सकता है। Egypt में भारतीय दूतावास के माध्यम से हाल ही में मिस्र के रक्षा मंत्रालय से हुई मुलाकात के बाद इस डील की संभावना और भी प्रबल हो गई है।

BDL Share Performance

भारत डायनेमिक्स का शेयर हाल ही में 4.77% की वृद्धि के साथ 1847.70 के स्तर पर बंद हुआ। इस शेयर ने एक साल में 87%, दो साल में 150%, और तीन साल में 450% का रिटर्न दिया है, जो कि इसे मल्टीबैगर स्टॉक की श्रेणी में रखता है।

निष्कर्ष

यह डील न केवल भारत डायनेमिक्स के लिए, बल्कि भारतीय डिफेंस उद्योग के लिए भी एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हो सकती है। निवेशकों और बाजार विश्लेषकों को इस खबर पर नजदीकी नजर रखनी चाहिए।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *