Anil ambani stock

अनिल अम्बानी के इस स्टॉक में आई तूफानी तेजी आया तगड़ा उछाल: Anil Ambani

Reliance Power Surge

रिलायंस पावर के शेयरों में आई जबरदस्त तेजी ने निवेशकों की नजरें खींची है। 27 मार्च, 2020 को मात्र 1.13 रुपये पर खड़ा यह शेयर, 18 अप्रैल, 2024 को 28.71 रुपये पर पहुँच गया। इस दौरान, शेयर ने 2441 पर्सेंट की असाधारण बढ़त दर्ज की। यदि किसी निवेशक ने चार साल पहले इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज उसकी निवेश राशि बढ़कर 25.40 लाख रुपये हो गई होती। यह उदाहरण साबित करता है कि धैर्य और सही चयन से शेयर बाजार में बड़ी सफलता हासिल की जा सकती है।

Phenomenal Annual Growth

पिछले एक वर्ष में, रिलायंस पावर के शेयरों ने 132 पर्सेंट की प्रभावशाली वृद्धि दिखाई है। शेयर 12.38 रुपये से बढ़कर 28.71 रुपये तक जा पहुंचे। इसी तरह, पिछले छह महीनों में भी 58 पर्सेंट की मजबूत बढ़त हुई है। इस उछाल के साथ ही, शेयर ने अपने 52 हफ्ते के हाई लेवल 34.35 रुपये को भी छू लिया है। इस तरह की बढ़त न केवल निवेशकों के लिए लाभकारी है, बल्कि यह बाजार के संभावित विकास की ओर भी इशारा करता है।

Three-Year Rally

अगर हम तीन साल का दृश्य देखें, तो रिलायंस पावर के शेयरों में 513 पर्सेंट की तेजी देखने को मिली है। 16 अप्रैल, 2021 को 4.68 रुपये पर थे, जो अब 28.71 रुपये तक पहुँच गए हैं। इस दीर्घकालिक वृद्धि ने निवेशकों को न केवल मोटी कमाई का मौका दिया है, बल्कि यह भी दिखाया है कि ऊर्जा सेक्टर में सही कंपनियों में निवेश करने से भारी रिटर्न पाया जा सकता है। इस तरह के आंकड़े नए निवेशकों के लिए निवेश की रणनीतियों को समझने में मददगार साबित होते हैं।

रिलायंस पावर का यह उदय न केवल कंपनी के लिए, बल्कि पूरे शेयर बाजार के लिए एक सकारात्मक संकेत है। इससे यह भी पता चलता है कि बाजार में समय-समय पर ऐसे अवसर आते रहते हैं, जहाँ निवेशक बड़ी सफलताएँ हासिल कर सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *