Know this before investing money in Tata stock

टाटा स्टॉक में पैसा लगाने से पहले ये जान लो : Tata Group

हाल ही में Tata Tech और BMW ने एक ज्वाइंट वेंचर (JV) का ऐलान किया है, जो ऑटोमोटिव सॉफ्टवेयर विकास के क्षेत्र में एक बड़ी छलांग है। इस JV का उद्देश्य IT डेवलपमेंट सेंटर्स की स्थापना करना है

जिसमें दोनों कंपनियां बराबर हिस्सेदारी रखेंगी। पुणे, बंगलुरु, और चेन्नई में ये सेंटर्स खोले जाएंगे, जो शुरुआत में 100 कर्मचारियों के साथ काम करेंगे और बाद में इसे 1000 तक बढ़ाया जाएगा।

Future Focus

वॉरेन हैरिस, CEO & MD, Tata Tech, का कहना है कि यह करार BMW के साथ मिलकर भारतीय बाजार में उनके कारोबार को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह JV यूरोप और चीन में भी अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश में है। BMW अब फ्यूचरिस्टिक कारों पर ज्यादा ध्यान दे रही है, जो कि इस JV का मुख्य फोकस भी होगा।

Expansion Plans

इस साझेदारी से दोनों कंपनियों को नए बाजारों में प्रवेश करने और नई तकनीकी समाधानों को विकसित करने में मदद मिलेगी। BMW ने हाल ही में अपने X6 और X7 के EV मॉडल लॉन्च किए हैं, जिन्हें स्पेन और विएतनाम में पेश किया गया है। ये मॉडल जल्द ही यूरोपीय बाजार में भी लॉन्च किए जाएंगे, जो इस JV की सफलता में एक महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Broader Horizons

Tata Tech ने एयरोस्पेस और डिफेंस सेक्टर में भी अपनी पहुंच बढ़ाई है, जिससे कंपनी के विकास की संभावनाओं में वृद्धि हुई है। वॉरेन हैरिस के अनुसार, कंपनी एयरोस्पेस में अपनी मजबूत ऑर्डर बुक के साथ अगले 10-15 साल तक मांग की उम्मीद कर रही है। EV वैल्यू चेन और सेमीकंडक्टर्स पर ध्यान देने से कंपनी को भविष्य में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *