Penny Stock

इस स्टॉक में आई भरी गिरावट निवेशक हुए निराश: Penny Stock

Heavy Fines Imposed

राष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिंग प्राधिकरण (एनएफआरए) ने हाल ही में एक ऑडिट फर्म और दो ऑडिटरों पर कुल 4.5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना रिलायंस कैपिटल के वित्तीय लेखाजोखा की ऑडिटिंग में की गई कथित गलतियों के लिए लगाया गया है। वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए, प्राइस वॉटरहाउस एंड को. एलएलपी और पाठक एचडी एंड एसोसिएट्स ने संयुक्त रूप से इसका ऑडिट किया था। ऑडिटरों पर आरोप है कि उन्होंने ऑडिटिंग मानकों के तहत आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है।

Hinduja Acquisition

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल को हिंदुजा समूह ने अधिग्रहित किया है। इस अधिग्रहण का कारण कंपनी पर भारी कर्ज था। नवंबर 2021 में, शासन संबंधी चिंताओं और भुगतान में चूक के कारण भारतीय रिजर्व बैंक ने रिलायंस कैपिटल के बोर्ड को भंग कर दिया था, जिसके बाद कंपनी की दिवालिया प्रक्रिया शुरू हो गई थी।

Stock Plunge

रिलायंस कैपिटल के शेयर, जो कभी 2008 में 2700 रुपये के स्तर तक पहुंच गए थे, उनमें भारी गिरावट आई है। शेयर में 99% से ज्यादा की गिरावट देखी गई है और अब कंपनी की ट्रेडिंग बंद हो चुकी है, और जल्द ही इसकी डी-लिस्टिंग होने वाली है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *