TATA POWER

बहुत बुरी खबर आई टाटा पॉवर निवेशकों के लिए: Bad News For Tata Power Shareholders

Share Market Update

Tata Power Spotlight

टाटा ग्रुप का प्रमुख ऊर्जा खिलाड़ी, टाटा पावर, आज सोमवार के कारोबारी सत्र में निवेशकों की नज़रों में है। सप्ताह के आरंभ में ही, कंपनी के शेयरों में मुनाफावसूली की प्रक्रिया स्पष्ट नज़र आई, जिससे इसके शेयरों में लगभग 7% की गिरावट आई और यह 366 रुपये के इंट्रा डे लो तक पहुंच गए। यह गिरावट दिसंबर तिमाही के परिणामों के प्रकाशन के बाद देखने को मिली है, जहां कंपनी ने केवल 2% की मामूली वृद्धि के साथ 1,076 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया है।

कंपनी का प्रदर्शन

टाटा पावर ने इस तिमाही में अपनी आमदनी में सुधार देखा है, जो 14,841 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। यह आंकड़ा पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 14,339 करोड़ रुपये था। वर्तमान वित्त वर्ष के पहले नौ महीनों में, कंपनी का प्रॉफिट बढ़कर 3,235 करोड़ रुपये हो गया, जो बीते वित्त वर्ष में 2,871 करोड़ रुपये था। रिन्यूएबल एनर्जी सेग्मेंट में कंपनी की परिचालन क्षमता बढ़कर 4270 मेगावाट हो गई है, जिससे 603.1 करोड़ यूनिट का ग्रीन इलेक्ट्रिसिटी उत्पादन हो रहा है।

ब्रोकरेज का विश्लेषण

बाजार विश्लेषकों की राय विभाजित है। नुवामा ने टाटा पावर पर अपनी रेटिंग को ‘होल्ड’ से घटाकर 303 रुपये के टारगेट प्राइस पर सेट किया है, जो 23% की संभावित गिरावट का संकेत देता है। वहीं, एंटीक ब्रोकिंग ने अपना भरोसा व्यक्त किया है कि शेयरों में तेजी आएगी और टारगेट प्राइस को 450 रुपये तक बढ़ा दिया है।

शेयरों की स्थिति

टाटा पावर का मार्केट कैप 1,17,684.36 करोड़ रुपये है। इसके शेयर पिछले एक साल में 80% बढ़े हैं और तीन महीनों में 55% की वृद्धि दर्ज की गई है। तकनीकी विश्लेषण के अनुसार, इसका रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) 83.7 है, जो ओवरबॉट ज़ोन में है।

नोट: यहां प्रदान की गई जानकारी निवेश सलाह के रूप में नहीं है। निवेश से पहले सूझबू

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *