TATA GROUP : के शेयरों की लगी लंका शेयरों में आई मंदी निवेशक हुए नाराज़

TTML Share Turbulence

वित्तीय वर्ष 2024 के अंतिम कारोबारी दिन, जब शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया, टाटा ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी, टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड (TTML) के शेयरों में अचानक गिरावट आई। इस गिरावट के पीछे क्या कारण रहे होंगे, यह एक बड़ा सवाल है। गुरुवार को TTML का शेयर 73.96 रुपये पर बंद हुआ, जो पिछले दिन के मुकाबले 1.45% की गिरावट है।

Quarterly Results Insight

दिसंबर तिमाही के नतीजे बताते हैं कि TTML को 307.69 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 279.79 करोड़ रुपये के लॉस से अधिक है। हालांकि, कंपनी की बिक्री में 5.01% की वृद्धि देखने को मिली, जो कि एक सकारात्मक संकेत है।

Company’s Business Model

TTML, जिसे अब TTBS (टाटा टेली बिजनेस सर्विसेज) के नाम से जाना जाता है, कस्टमर्स को उन्नत कनेक्टिविटी और कम्युनिकेशन समाधान प्रदान करती है। इसकी सर्विसेज में कनेक्टिविटी, क्लाउड, सिक्योरिटी, और IoT जैसे समाधान शामिल हैं, जो बिजनेस वेंचर्स के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Training & Development

टाटा ग्रुप ने अपनी अन्य कंपनी TCS के माध्यम से 3.5 लाख कर्मचारियों को जेनरेटिव AI में प्रशिक्षित किया है। यह दर्शाता है कि टाटा नवाचार और तकनीकी विकास पर भारी निवेश कर रहा है, जिससे भविष्य में उनकी कंपनियाँ और भी मजबूत होंगी।

BSE Mid-Cap and Small-Cap

वित्तीय वर्ष 2023-24 में BSE के मिड-कैप और स्मॉल-कैप इंडेक्स ने 62% तक का रिटर्न दिया, जो कि सेंसेक्स से कहीं अधिक है। यह इंडिकेट करता है कि मार्केट में छोटी और मध्यम आकार की कंपनियों के प्रति निवेशकों का विश्वास बढ़ रहा है।

ये विश्लेषण दर्शाता है कि शेयर बाजार में होने वाली हर गतिविधि के पीछे कई कारक होते हैं और निवेशकों को हमेशा गहराई से अनुसंधान करने की जरूरत होती है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *