AMBANI GROUP : के शेयरों में अब ये क्या हो गया शेयर उठने का नाम ही नही ले रहे

Den Networks: शेयर की उड़ान और गिरावट

Market Dynamics

मुकेश अंबानी की धारणा वाली कंपनियां हमेशा निवेशकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही हैं। ऐसी ही एक कंपनी है Den Networks Limited, जिसका शेयर बाजार में प्रदर्शन काफी चर्चित रहा है। गुरुवार को इसकी कीमत में 3.78% की गिरावट के साथ 47.11 रुपये पर पहुंच गई, जो निवेशकों के लिए विचारणीय थी। जनवरी 2024 में इसकी कीमत 69.40 रुपये थी, जो इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर था, जबकि मार्च 2023 में यह मात्र 25.56 रुपये तक गिर गया था।

Reliance’s Bet

शेयरहोल्डिंग पैटर्न को देखें तो, डेन नेटवर्क्स पर रिलायंस इंडस्ट्रीज का भारी निवेश है। प्रमोटर्स में वंदना मनचंदा, कविता मनचंदा, समीर, और संजीव मनचंदा जैसे नाम शामिल हैं, जिनके पास 4.56% हिस्सेदारी है। रिलायंस की विभिन्न सहायक कंपनियों की भी इसमें बड़ी हिस्सेदारी है। प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 74.90% है, जो इसे एक मजबूत प्रमोटर बैकग्राउंड देती है।

Quarterly Results

दिसंबर तिमाही में, कंपनी का नेट प्रॉफिट 3% की गिरावट के साथ 47.85 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की तुलना में कम है। इसी तिमाही में कंपनी का कुल राजस्व भी 1.4% घटकर 272.93 करोड़ रुपये रहा। यह नतीजे निवेशकों के लिए निश्चित रूप से विचारणीय होंगे, विशेषकर जब उन्हें दीर्घकालिक निवेश के अवसरों की तलाश होती है।

निष्कर्ष

Den Networks Ltd. का शेयर बाजार में प्रदर्शन और रिलायंस इंडस्ट्रीज का निवेश इसे एक दिलचस्प निवेश विकल्प बनाते हैं। हालांकि, किसी भी निवेश से पहले, निवेशकों को विस्तृत बाजार विश्लेषण और रिस्क असेसमेंट कर लेना चाहिए। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन होता है, इसलिए निवेश से पहले विशेषज्ञों से सलाह लेना बुद्धिमानी होगी।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *