Ambani Stock

Ambani की इस कंपनी का बढ़ा प्रॉफिट, निवेशक हुए गदगद : Ambani Stock

Quarterly Results

मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने हाल ही में अपने मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए हैं, जिसमें कंपनी का net profit 6% बढ़कर 311 करोड़ रुपये पर पहुँच गया है। यह बढ़ोतरी मुख्य रूप से उनकी आय में हुई वृद्धि के कारण हुई है। जियो फाइनेंशियल, जो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से अलग होकर बनी थी, ने इससे पहले की दिसंबर तिमाही में 294 करोड़ रुपये का profit दर्ज किया था।

Revenue and Expenses

इस तिमाही में कंपनी की आय मामूली बढ़कर 418 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल इसी तिमाही में 414 करोड़ रुपये थी। इसी तरह, कंपनी के खर्च भी थोड़े बढ़े हैं—99 करोड़ रुपये से बढ़कर 103 करोड़ रुपये। जियो फाइनेंशियल ने बताया कि वित्त वर्ष 2023-24 में उनका profit बढ़कर 1,605 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष में मात्र 31 करोड़ रुपये था।

Stock Performance

सप्ताह के आखिरी दिन, गुरुवार को जियो फाइनेंशियल का share price 370 रुपये पर बंद हुआ, जो कि पिछले दिन की तुलना में 2.17% कम है। इस शेयर ने पिछले गुरुवार को 384.35 रुपये का high touch किया था, जो कि 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर भी है।

Expert Opinion

शेयर की भविष्यवाणी करते हुए एक्सपर्ट का कहना है कि short term में इस पर ‘मंदी’ हावी रह सकती है। रेलिगेयर ब्रोकिंग के रवि सिंह का अनुमान है कि शेयर की कीमत 335 रुपये के स्तर तक गिर सकती है, और उस स्तर पर खरीदने की सलाह दी जा रही है। इसके बाद, उन्होंने कहा कि रिकवरी होने पर यह फिर से 370 रुपये पर पहुँच सकता है। एंजेल वन के ओशो कृष्णन ने भी बताया कि मुनाफावसूली या correction के संकेत मिल रहे हैं। वहीं, टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन का कहना है कि short term में शेयर की कीमत 318 रुपये के निचले स्तर तक जा सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *