Multibagger Stock: ने पकड़ी तेजी अब लगातार अपर सर्किट लगता ही जा रहा है निवेशक हुए खुश

Multibagger Stocks

Market Trends

चालू वित्त वर्ष समाप्त होने के कगार पर है, और इस दौरान, बाजार में एक नई लहर देखने को मिली है। BSE Sensex और Nifty ने पिछले एक साल में लगभग 30% की मजबूत बढ़ोतरी दिखाई है। वहीं, BSE Mid Cap Index ने इस वित्त वर्ष में 65% और BSE Small Cap Index ने 62% की तेजी दर्ज की है।

Double Returns

Ace Equity Index की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, BSE 500 Index में शामिल 113 कंपनियों ने इस वित्त वर्ष निवेशकों को उनका पैसा डबल करने में मदद की है। इसके अलावा, 330 कंपनियों ने 66% तक का रिटर्न प्रदान किया है।

Top Performers

खासतौर पर, BSE500 Index में 20 कंपनियों ने 200% तक का रिटर्न दिया है। इसमें बहुतायत PSUs और रेलवे सेक्टर की कंपनियां हैं। IRFC ने सबसे अधिक 441% की वृद्धि दिखाई है।

Surprising Gains

सुजलॉन एनर्जी भी पीछे नहीं है, जिसके निवेशकों ने इस वित्त वर्ष में 400% का फायदा उठाया है। HUDCO, मैंगलोर रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल्स, जूपिटर वैगन्स, और इंक्रा इंटरनेशनल जैसी कंपनियों ने भी 310% से 330% तक की वृद्धि दिखाई है।

Disclaimer:

यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें।

इस तरह के विश्लेषण से न केवल जानकारी मिलती है बल्कि यह निवेशकों को बाजार की दिशा और प्रवृत्तियों की गहराई से समझने में मदद करता है। आज के डिजिटल युग में, जहां जानकारी का आदान-प्रदान तेज़ी से होता है, ऐसी गहन विश्लेषणात्मक सामग्री निवेशकों को सूचित निर्णय लेने की दिशा में मार्गदर्शन करती है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *