adani stock

Adani की इन 6 बड़ी कंपनियों पर दिखाया इन दिग्गज निवेशको ने अपना भरोसा: Adani Stock’s

बड़ा निवेश

गौतम अडानी के समूह में GQG Partners का विश्वास दिन-प्रतिदिन मजबूत होता जा रहा है। राजीव जैन, जो GQG Partners के प्रमुख हैं, ने हाल ही में अडानी ग्रुप की छह मुख्य कंपनियों में लगभग 8,300 करोड़ रुपये या 1 अरब डॉलर का विशाल निवेश किया है। यह कदम मार्च तिमाही के दौरान उठाया गया था, और इससे पहले भी जब हिंडनबर्ग की विवादास्पद रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में भारी गिरावट आई थी, तब जैन ने इसी प्रकार का बड़ा निवेश किया था।

This image has an empty alt attribute

निवेशित कंपनियां

निवेश की गई कंपनियों में Adani Enterprises, Adani Energy Solutions, Adani Green Energy, Adani Ports & SEZ, Adani Power, और Ambuja Cements शामिल हैं। इनमें से Adani Energy Solutions में सबसे अधिक 2,316 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी बढ़ाई गई है, इसके बाद Adani Power में 2,138 करोड़ रुपये और Adani Enterprises में 1,555 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

हिस्सेदारी विस्तार

Adani Green Energy में 1,369 करोड़ रुपये और Adani Ports में 886.10 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी खरीदी गई है। इसके अलावा, Ambuja Cements में 33 करोड़ रुपये के अतिरिक्त शेयरों की खरीद की गई है। इन निवेशों के पश्चात् GQG की अडानी Energy में 4.53%, Adani Enterprises में 3.38%, Adani Green Energy में 4.16%, और Adani Ports में 4.07% हिस्सेदारी हो गई है।

शेयर मार्केट अपडेट

हालांकि, बाजार में गिरावट के बावजूद, अडानी ग्रुप के अधिकांश कंपनियों के शेयरों में इस निवेश के प्रभाव के चलते वृद्धि देखी गई है। Adani Energy Solutions के शेयर 1.38%, Adani Enterprises 2.77%, Adani Green Energy 1.98%, Adani Ports 0.58%, Adani Power के शेयर 0.25%, Adani Total Gas के शेयर 0.85% और Ambuja Cement के शेयर 0.11% गिरे हैं।

अनुशंसा: शेयर बाजार में किसी भी निवेश से पहले मार्केट एक्सपर्ट्स से सलाह जरूर लें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *