vodafone share

Vodafone कंपनी में हुआ एक बड़ी निवेश , निवेशाको के लिए बड़ी खबर : Vodafone Share

Anchor Investors

Vodafone Idea ने अपने फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) को खोलने से पहले ही एंकर निवेशकों के माध्यम से लगभग 5,400 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। इस रकम को 74 एंकर निवेशकों से प्राप्त किया गया, जिसमें GQG Partners ने सबसे अधिक 26% यानी 1,345 करोड़ रुपये का निवेश किया। इसके अलावा, Fidelity Investments, True Capital, Australian Super और अन्य बड़े नामों ने भी भागीदारी की है।

Investment Details

इस FPO के द्वारा वोडाफोन आइडिया ने एंकर निवेशकों को 11 रुपये प्रति शेयर के भाव पर करीब 491 करोड़ शेयर आवंटित किए। इनमें 5 घरेलू म्यूचुअल फंड्स ने अपनी 11 स्कीमों के जरिए लगभग 874 करोड़ रुपये निवेश किए, जो कि कुल रकम का 16.2% है।

Major Investments

मोतीलाल ओसवाल ने म्यूचुअल फंड्स में सबसे अधिक 500 करोड़ रुपये का निवेश किया है। अन्य प्रमुख निवेशकों में HDFC म्यूचुअल फंड, Quant, और Baroda BNP Paribas शामिल हैं। Fidelity Investments, Troo Capital, और Australian Super ने भी इस इश्यू में काफी निवेश किया है।

FPO Details

वोडाफोन आइडिया का FPO 18 अप्रैल 2024 को खुलेगा और 22 अप्रैल 2024 को बंद होगा। इसका प्राइस बैंड 10 से 11 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस FPO में लगभग 50% क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), 15% नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) और 35% रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है।

Investment Opportunity

रिटेल निवेशकों के लिए, एक लॉट में 1,298 शेयर होंगे और अपर प्राइस बैंड के हिसाब से, 1 लॉट की कीमत कम से कम 14,278 रुपये होगी।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *