TATA GROUP : का ये शेयर बना अपर सर्किट निवेशक हुए मालामाल

Market Rally

टाटा स्टील का उछाल

गुरुवार को टाटा स्टील के शेयरों में देखा गया जोरदार उछाल, यह खबर सबके लिए चर्चा का विषय बनी। शेयर बाजार में इसकी कीमत में 3% की वृद्धि हुई, जिससे यह 151.15 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। दिन के अंत में, इसका भाव 150.05 रुपये पर बंद हुआ। 11 मार्च को इसने 159.50 रुपये का 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर छू लिया था।

बुलिश एक्सपर्ट्स

मार्केट एक्सपर्ट्स बीते कुछ दिनों से इस शेयर पर बुलिश नज़रिए के साथ नज़र आ रहे हैं। मेहता इक्विटीज के रियांक अरोड़ा और अन्य एक्सपर्ट्स का मानना है कि टाटा स्टील का शेयर धीरे-धीरे 200-225 रुपये के टारगेट प्राइस की ओर बढ़ेगा। वहीं, प्रोग्रेसिव शेयर्स के आदित्य गग्गर और टिप्स2ट्रेड्स के अभिजीत ने भी इसके लिए उत्साहित भविष्यवाणियाँ की हैं।

फंड जुटाने की योजना

इसके साथ ही, टाटा स्टील ने हाल ही में 2700 करोड़ रुपये जुटाने के लिए डिबेंचर के माध्यम से फंड जुटाने की योजना की घोषणा की है। यह खबर निवेशकों के बीच विश्वास बढ़ाने वाली है। ग्लोबली टॉप स्टील कंपनियों में से एक होने के नाते, टाटा स्टील की यह घोषणा मार्केट में इसकी स्थिति को और मजबूत करती है।

प्लांट बंदी का निर्णय

दूसरी ओर, टाटा स्टील ने ब्रिटेन में अपने पोर्ट टालबोट संयंत्र में कोक ओवन का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय को कंपनी की स्थिरता और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी के एक कदम के रूप में देखा जा रहा है। इससे उत्पन्न होने वाले प्रभावों को कम करने के लिए कंपनी ने कोक के आयात में वृद्धि करने की योजना बनाई है।

टाटा स्टील के शेयरों में इस उछाल और कंपनी की भविष्य की योजनाओं से यह स्पष्ट है कि निवेशकों और मार्केट विश्लेषकों के बीच इसमें गहरी दिलचस्पी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *