Bad news for Tata Group investors

बुरी खबर आई टाटा ग्रुप निवेशकों के लिए, अब ये क्या हो गया

टाटा ग्रुप की निवेश कंपनी, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Tata Investment), के शेयरों में हाल ही में तेजी से गिरावट आई है। पिछले हफ्ते में 21% की ड्रॉप देखी गई, जो इसे बाजार की चर्चाओं में ले आया। इससे पहले के हफ्ते में भी शेयर 22% तक नीचे आ गया था। अस्थिरता इतनी बढ़ गई कि पिछले 10 कारोबारी सत्रों में 9 में लोअर सर्किट लगा।

Investors’ Loss

7 मार्च को शेयर 9756 रुपये के उच्चतम स्तर पर था, जो शुक्रवार को घटकर 5960 रुपये हो गया। इस गिरावट ने निवेशकों के 20,000 करोड़ रुपये से अधिक डुबो दिए। इस पतन ने कंपनी का मार्केट कैपिटल भी 49,365 करोड़ रुपये से घटाकर 30,155 करोड़ रुपये कर दिया।

Reason Behind the Surge

इस वृद्धि का कारण यह था कि टाटा संस ने 2025 तक अपना IPO लाने की योजना बनाई थी, जिससे शेयरों में तेजी आई थी। हालांकि, हाल की रिपोर्ट्स के अनुसार, टाटा संस अब IPO लाने से बच रहा है।

Other Tata Stocks Affected

टाटा इन्वेस्टमेंट के अलावा, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और TCS के शेयरों में भी पिछले हफ्ते 7.5% की गिरावट आई थी। इसके साथ ही, टाटा केमिकल इस समय F&O बैन का सामना कर रहा है।

यह स्थिति निवेशकों के लिए चिंता का विषय है और बाजार के प्रति सावधानी बरतने का संकेत देती है। टाटा ग्रुप के शेयरों में इस गिरावट के पीछे के कारणों की समीक्षा और आगे के निवेश की योजना बनाते समय इन घटनाक्रमों पर विचार करना जरूरी होगा।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *