Adani Group made a big announcement

अड़ानी ग्रुप ने किया बड़ा ऐलान, निवेशक बड़ा अपडेट : Adani Group

अदाणी ग्रुप, जिसकी अगुवाई उद्योगपति गौतम अदाणी कर रहे हैं, अब एक बड़े कदम की ओर बढ़ रहा है। ग्रुप लगभग 1 अरब डॉलर की भारी राशि जुटाने की दिशा में काम कर रहा है। इस पैसे को विदेशी मुद्रा में बॉन्ड जारी करके इकट्ठा किया जाएगा। यह काम ग्रुप की तीन प्रमुख कंपनियां – अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी पोर्ट्स, और अदाणी ग्रीन एनर्जी के द्वारा किया जाएगा। यह जानकारी कई सूत्रों ने मनीकंट्रोल को प्रदान की है।

Post-Hindenburg Era

हिंडनबर्ग संकट के बाद, अदाणी ग्रुप का यह पहला मौका है जब वह अंतरराष्ट्रीय बॉन्ड मार्केट से इतनी बड़ी राशि जुटा रहा है। इस फंड जुटाने की प्रक्रिया के जून तिमाही तक पूरा होने की उम्मीद है, और इसकी औपचारिक प्रक्रियाएं जल्द ही शुरू होने वाली हैं।

Focus on Renewable Energy

इस फंडिंग से, सबसे अधिक लाभ अदाणी ग्रीन एनर्जी को हो सकता है, जिसके पास फिलहाल 8.4 गीगावाट का चालू रिन्यूएबल पोर्टफोलियो है। ग्रुप की योजना है कि 2030 तक इसे 45 गीगावाट तक बढ़ाया जाए। इसके अलावा, ग्रुप की ग्रीन हाइड्रोजन यूनिट भी पहली बार विदेशी बॉन्ड मार्केट से फंड जुटाने जा रही है।

Investor Confidence

अदाणी ग्रुप ने नए बॉन्ड्स की बिक्री से पहले, निवेशकों में भरोसा बढ़ाने के लिए विदेशों में रोड शो का आयोजन किया था। फरवरी में, ग्रुप ने घोषणा की थी कि वह 18 साल की अवधि के साथ डॉलर में बॉन्ड जारी कर, 40.9 करोड़ डॉलर जुटाने का इरादा रखती है। इस फंडिंग से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल 2024 में देय 50 करोड़ डॉलर के भुगतान को रिफाइनेंस करने में किया जाएगा।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *