Vodafone share

सरकार ने दिया FPO पर बड़ा बयान : Vodafone Idea Share

Government Support

सरकार ने Vodafone Idea के आगामी फॉलोऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। वित्त सचिव, टीवी सोमनाथन के अनुसार, यह कदम देश में टेलीकॉम सेक्टर की प्रतिस्पर्धा को स्थिर रखने के लिए महत्वपूर्ण है। CNBC-TV18 से बातचीत में सोमनाथन ने बताया कि सरकार का मानना है कि वोडाफोन आइडिया की वित्तीय योजनाएँ प्रभावी हैं और उनका समर्थन करना चाहिए।

इस FPO के जरिए कंपनी का लक्ष्य ₹18,000 करोड़ जुटाने का है, जिससे वोडाफोन आइडिया अपनी 5G सर्विसेज को लॉन्च कर सके। इस बड़े निवेश की मदद से कंपनी भारतीय टेलीकॉम बाजार में अपनी प्रतिस्पर्धी स्थिति मजबूत कर सकेगी और ग्राहकों को उन्नत सेवाएँ प्रदान कर सकेगी।

बीएसई शेयरहोल्डिंग पैटर्न

मार्च तिमाही के दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर वोडाफोन आइडिया के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, सरकार इस कंपनी में 32.19% हिस्सेदारी रखती है। यह बड़ी हिस्सेदारी सरकार की इस कंपनी में दीर्घकालिक विश्वास को दर्शाती है और उनकी सहायता से कंपनी को बाजार में अपनी स्थिति सुदृढ़ करने में मदद मिलेगी।

FPO की बुनियादी समझ

FPO, या फॉलोऑन पब्लिक ऑफर, एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा पहले से सूचीबद्ध कंपनियां अधिक शेयर जारी कर सकती हैं। यह प्रक्रिया कंपनियों को अधिक पूंजी जुटाने का मौका देती है और निवेशकों को उनके शेयरों में निवेश करने का अवसर प्रदान करती है। FPO के शेयर जारी होने के बाद निवेशकों को एक निश्चित तारीख से उन शेयरों की खरीद-फरोख्त की अनुमति होती है।

Please wait while you are redirected...or Click Here if you do not want to wait.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *