इस स्टॉक को खरीदने के लिए एक्सपर्ट्स ने दी बड़ी सलाह निवेशक हुए खुश :Defence PSU Stock

Market Pressure

जियो-पॉलिटिकल क्राइसिस के कारण वर्तमान में शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी का आंकड़ा 22150 के नीचे पहुँच गया है, जिससे निवेशकों में चिंता का माहौल है। ऐसे में, निवेशकों की नजरें उन सेक्टर्स पर हैं जो स्थिरता प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि डिफेंस सेक्टर।

Bharat Dynamics Focus

इस क्राइसिस के बीच, डिफेंस सेक्टर की एक प्रमुख सरकारी कंपनी, Bharat Dynamics, ने पिछले सप्ताह में लगभग सात प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जिसका वर्तमान में शेयर मूल्य 1847 रुपए है। निवेशकों और ब्रोकरेज हाउसेस का मानना है कि यह स्टॉक अभी और उच्च स्तर को छू सकता है।

Investment Advice

ICICI Direct ने भी Bharat Dynamics के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है, खासकर अगले 30 दिनों के लिए। इनकी खरीदने की सिफारिश 1795 से 1820 रुपए के बीच की गई है। इस समय यह शेयर इस रेंज से थोड़ा ऊपर है। ब्रोकरेज हाउस ने 1970 रुपए का लक्ष्य और 1715 रुपए का स्टॉपलॉस तय किया है।

Export Orders

एक रिपोर्ट के अनुसार, Bharat Dynamics को इजिप्ट से Akash एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम के बड़े ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। यह डील संभावित रूप से 5000 से 6000 करोड़ रुपए की हो सकती है, जो अगले 4-5 सालों के लिए होगी। इस तरह के बड़े एक्सपोर्ट ऑर्डर से कंपनी के स्टॉक में और भी उछाल आ सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *