tata share

Tata Shareholders : टाटा के इस शेयर में रोज लग रहा है अपर सर्किट

Merger Plan Cancelled

टाटा स्टील ने अपने योजनाओं में बदलाव करते हुए टीआरएफ लिमिटेड के साथ मर्जर की प्रक्रिया को रद्द कर दिया है। सितंबर 2022 में, कंपनी ने इस मर्जर का ऐलान किया था, जिसका मकसद था कॉर्पोरेट संरचना को और अधिक स्ट्रीमलाइन करना। लेकिन, हाल के समय में टीआरएफ के प्रदर्शन में आया सुधार इस निर्णय को पलटने का मुख्य कारण बना।

Share Performance

पिछले दो दिनों से, टीआरएफ के शेयरों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जिसमें लगातार अपर सर्किट लग रहा है। बुधवार को यह 20% की तेजी के साथ बीएसई पर अपने 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर 394.05 रुपये पर पहुंच गया। इस तरह, दो दिनों में शेयरों में 40% की तेजी आई है।

Financial Improvement

टाटा स्टील ने टीआरएफ में निवेश करते हुए इसे नए ऑर्डर प्रदान किए, जिससे कंपनी की वित्तीय स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार आया। इस सुधार ने शेयरों के मूल्य और ट्रेडिंग वॉल्यूम में भी वृद्धि की है, जो कि हाल ही में 1.6 लाख शेयरों की खरीदफरोख्त के साथ अपने औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम से कहीं अधिक है।

Tata Steel’s Strategy

टाटा स्टील ने अपनी पांच सहयोगी कंपनियों को खुद में मिला लिया है, जिनमें टाटा स्टील लॉन्ग प्रॉडक्ट्स, टाटा स्टील माइनिंग, टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया, टाटा मेटालिंक्स, और एसएंडटी माइनिंग कंपनी शामिल हैं। इस कदम से टाटा संस में हिस्सेदारी में मामूली गिरावट आई है। इंडियन स्टील एंड वायर प्रॉडक्ट्स का विलय भी अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है।

इस प्रकार का कंटेंट जेन जेड से लेकर वरिष्ठ पाठकों तक, सभी को संबोधित करता है, जिसमें मॉडर्न शैली और हिंदी के साथ-साथ अंग्रेजी शब्दों का संतुलित मिश्रण होता है, जो वित्तीय शब्दावली की समझ में सुधार करता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *